THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Monday, May 11, 2020

Burhanpur

पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस दीदी ने ग्रामीण क्षेत्र में राहत कार्य की समस्याओं को लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री, भारत सरकार, नई दिल्ली एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखा पत्र                     

ब्यूरोचीफ महेलका अंसारी
बुरहानपुर,12 May 2020
मध्य प्रदेश की पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनीस दीदी ने ग्रामीण क्षेत्र में राहत कार्य की समस्या को लेकर केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (पत्र क्रमांक 73 दिनांक 11 मई 2020) एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (पत्र क्रमांक 74 दिनांक 11-05-2020) को प्रथक प्रथक पत्र लिखा है।
www.thecurrentscenario.com
अपने पत्र में पूर्व कैबिनेट मंत्री श्रीमती अर्चना चिटनिस दीदी ने लिखा है कि विगत लगभग 1 सप्ताह से ग्रामीण क्षेत्र खेतिहर मजदूरों के हित में राहत कार्य प्रारंभ हो चुके हैं। श्रीमती अर्चना चिटनीस दीदी की जानकारी के अनुसार इस अंतर्गत अलग अलग स्थानों पर पानी रोकने का काम प्रमुखता से किया जा रहा है।
www.thecurrentscenario.com
श्रीमती अर्चना चिटनिस दीदी ने सुझाव दिया कि राहत कार्य में लगे मजदूर यदि हम किसान के खेत की मेड़ बंधान या गठबंधन खेत कुंड बनाने के लिए एक अभियान के रूप में करते हैं तो खेतिहर मजदूरों के साथ-साथ किसान भाइयों को भी बड़ी राहत मिल जाएगी। क्योंकि आज की तारीख में किसान की जो माली हालत है वह अपने निजी खर्च से उपरोक्त कार्य करने में सक्षम नहीं है।
www.thecurrentscenario.com
श्रीमती चिटनीस ने कहा कि ऐसा करने से मजदूर और किसान दोनों का भला हो जाएगा। श्रीमती अर्चना चिटनीस दीदी ने केंद्रीय कृषि मंत्री एवं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से इस संबंध में उचित निर्णय लेने का अनुरोध किया है।