THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Friday, May 22, 2020

Burhanpur

ट्रेन में यात्रा कर रहे यात्रियों को जिला प्रशासन, नगरवासियों एवं ग्रामीणजनों के सहयोग से मात्र 1 घण्टे में उपलब्ध कराए भोजन के 9500 से अधिक पैकेट,पेयजल, बिस्किट एवं लगभग 5 हजार 30 केरेट केले किये वितरित

ब्यूरोचीफ महेलका अंसारी
बुरहानपुर,23 May 2020
कोरोना महामारी की इस विकट परिस्थिति में जहाँ संपूर्ण भारत वर्ष सहित बुरहानपुर शहर लड़ रहा हैं, मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रवासी मजदूरों के लिये, जो काम की तलाश में अन्य जिलों/राज्यों में फंसे हुये है, को अपने गंतव्य स्थल पर पहुँचाने के लिये ट्रेने चलाई जा रही हैं।
www.thecurrentscenario.com
आज दिल्ली-मुबई रेल लाईन में ट्रेनें चलाई जा रही हैं, जिनकी संख्या 12 से अधिक हैं इसमें कुछ ट्रेने जिनका ट्रेन नं. 09129 सूरत से दानापुर, ट्रेन नं. 01979 पुणे से अट्रीया, ट्रेन नं. 01986 सोनपूर से तथा ट्रेन नं. 09125 उदना से नागदा कि ओर जा रही हैं। जिला कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने जानकारी दी कि 12 से अधिक ट्रेनों में लगभग 15000 हजार यात्रियों द्वारा यात्रा की जा रही हैं। सिंगनल न मिलने पर ये ट्रेनें बुरहानपुर, आसीरगढ़, माण्डवा स्टेशन पर रूकी हुई है। सूचना मिली हैं कि आगे अन्य ट्रेने और आ रही हैं।
 जिला प्रशासन के संज्ञान में जैसे ही मामला सामने आया, प्रशासन टीम के साथ यात्रियों की सेवा में जुट गया। जिला प्रशासन ने शीघ्रता से मामले को समझकर व्यवस्थाओं का बेहतर तरीके से इंतजाम किया। जिसमें जिला मंडी बुरहानपुर की तरफ से 5 हजार केले के केरेट यात्रियों के लिये तुरंत रवाना करवायें गये, जिस में 2500 केरेट बुरहानपुर स्टेशन एवं 2500 केरेट आसीरगढ़ स्टेशन पहुँचाये गये। प्रशासन ने जल ही जीवन की महत्ता को समझते हुये यात्रीगण को पेयजल उपलब्ध करवाया, 3 हजार बिस्किट के पैकेट तथा गुरूद्वारा के सदस्यों ने छोले एवं पुड़ी के 1500 पैकेट तैयार करने की सहमति प्रदान की एवं जिले में स्थापित सेन्ट्रल किचन सेड के माध्यम से ढाई हजार भोजन के पैकेट तैयार किये जा रहे हैं। वही ग्राम निंबोला के ग्रामीणजनों द्वारा राम-रोटी बनाकर यात्रियों के लिये उपलब्ध कराये गये साथ ही 250 किलो चावल, ग्राम झिरी व चुलखान द्वारा 50-50 किलो चावल की खिचड़ी तैयार कर यात्रियों को दी गई। जिले के लॉर्डस चेरीटैबल ट्रस्ट कपिल सौमैया एवं दरगाह-ए-हकिमी ने यात्रियों के लिये 2-2 हजार भोजन पैकेट वितरित, मारवाड़ी युवा मंच की ओर से खारी रोस्ट पैन, रेल्वे की ओर से 3 हजार पानी की बोतल, बिस्किट, नमकीन उपलब्ध करवाया गया एवं अन्य दानदाताओं के द्वारा भी केले बिस्किट एवं चिप्स के पैकेट वितरित किये गये। 
वही असीरगढ़ स्टेशन में 2500 केले मंडी की तरफ से, पेयजल, बिस्किट तथा  पंचायत संरपच की तरफ से 30 कैरेट केले कि व्यवस्था, साथ ही ग्रामीणजनों की मदद से खिचड़ी के पैकेट तैयार कर यात्रियों को दिये गये। अत्यंत कम समय एवं संकट कालीन परिस्थितियों में भी जिला प्रशासन एवं नगरवासियों तथा ग्रामीणजनों के सहयोग से यात्रियों के लिये यह व्यवस्था की गई जो सराहनीय हैं जिला कलेक्टर एवं दण्डाधिकारी श्री प्रवीण सिंह ने कहां कि हम सदैव आप की सेवा में तत्पर हैं। यात्रीगणों द्वारा जिला प्रशासन, नगरवासियो एवं ग्रामीणजनों की एकता मण्डली को सहराते हुये आभार व्यक्त किया गया।