THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, April 16, 2020

World

ट्रम्प ने विश्ववासियों की जान को ख़तरे में डाल दियाः पेलोसी

Sajjad Ali Nayane
17 April 2020
नैन्सी पेलोसी ने कहा है कि ट्रम्प ने अपने फैसले से न केवल अमरीकियों की जान को ख़तरे में डाल दिया बल्कि पूरे संसार के लोगों के लिए ख़तरा उत्पन्न कर दिया।
विश्व स्वास्थ्य संगठन को वित्तीय सहायता बंद करने पर आधारित ट्रम्प के फैसले पर अमरीकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नेन्सी पेलोसी ने तीखी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ट्रम्प ने यह फैसला करके विश्ववासियों की जान ख़तरे में डाल दी है।  पेलोसी ने अपने एक बयान में कहा है कि ट्रम्प का यह निर्णय ख़तरनाक होने के साथ ही ग़ैर क़ानूनी भी है।
अमरीकी प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नेन्सी पेलोसी ने कहा कि इस समय डब्लूएचओ पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से मुक़ाबले का मार्गदर्शन कर रहा है जबकि ट्रम्प ने उसके विरुद्ध फैसला किया है।  उन्होंने कहा कि ट्रम्प आरंभ से भी विश्व स्वास्थ्य संगठन और उससे जुड़े संगठनों को अनदेखा करते आए हैं।ज्ञात रहे कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प
www.thecurrentscenario.com
ने मंगलवार को डब्ल्यूएचओ की वित्तीय सहायता रोके जाने की सूचना देते हुए अधिकारियों को आदेश दिया था कि कोरोना वायरस के फैलाव को छिपाने और ग़लत प्रबंधन में डब्ल्यूएचओ की भूमिका की जांच करें।  जबकि संयुक्त राष्ट्र संघ के महासचिव एंटोनियो गुटेरस ने कहा है कि इन हालात में डब्ल्यूएचओ सहित किसी भी उस संस्था की वित्तीय सहायता नहीं रोकी जानी चाहिए जो कोरोना वायरस से संघर्ष में प्रयासरत हैं।