THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, April 15, 2020

World

ब्रिटेन में कोरोना से होने वाली मौतों में अचानक बड़ा उछाल, कोरोना से मरने वाले हज़ारों लोगों की संख्या छिपा रही थी लंदन सरकार!

Sajjad Ali Nayane
16 April 2020
ब्रिटेन में कोरोना से होने वाली मौतों में अचानक बड़ा उछाल आ गया है और सरकार पर आरोप लग रहा है कि वह वृद्धाश्रमों में मरने वाले लोगों के सही आंकड़े नहीं दे रही है।
आफ़िस आफ़ नेशनल स्टैटिस्टिक्स की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों से पता चला कि इंगलैंड और वेल्ज़ में होने वाली कुल मौतों में 21 प्रतिशत का संबंध कोरोना वायरस से है। इससे पहले के आंकड़ों से ज़ाहिर होता था कि यह दर 4.8 प्रतिशत है।संस्था ने अपने बयान में जो आंकड़े
www.thecurrentscenario.com
दिए हैं उनसे साफ़ जाहिर है कि ब्रिटिश सरकार कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के जो आंकड़े दे रही है वह ग़लत हो सकते हैं। संस्था का कहना था कि 3 अप्रैल को पूरे होने वाले सप्ताह में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 16 ज़ार 387 पहुंच चुकी थी।
जबकि उस समय ब्रिटिश सरकार द्वारा जारी किए गए आंकड़े मरने वालों की संख्या इससे 5 हज़ार तक कम दिखा रहे थे।
ब्रिटेन के बड़े नर्सिंग होम एचसी-वन के प्रमुख डेविड बेहान का कहना है कि सरकार जो आंकड़े दे रही है मौतें उससे कहीं ज़्यादा हो रही हैं।ब्रिटिश सरकार की आलोचना हो रही है कि उसने बुज़ुर्गों के हेल्थ केयर को पूरी तरह नज़र अंदाज़ कर दिया है और उनके लिए बनाए गए नर्सिंग होम में काम करने वाले चिकित्सा कर्मियों को पीपीई भी नहीं उपलब्ध करा रही है।