THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, April 15, 2020

World

ख़लीलज़ाद अमरीकी कमान्डर के साथ अचानक पहुंचे पाकिस्तान, सेना प्रमुख से हुई मुलाक़ात

Sajjad Ali Nayane✍️
16 April 2020
अफ़ग़ानिस्तान के मामले में अमरीका के विशेष दूत ने अफ़ग़ानिस्तान में शांति प्रक्रिया और क्षेत्रीय सुरक्षा के बारे में पाकिस्तानी सेना प्रमुख से विचार विमर्श किया।
अफ़ग़ानिस्तान के मामले में अमरीका के विशेष दूत ज़लमई ख़लीलज़ाद ने अफ़ग़ानिस्तान में विदेशी सैनिकों के आतंकवादी अमरीकी कमान्डर के साथ पाकिस्तान का अचानक दौरा किया और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख से क्षेत्रीय सुरक्षा और अफ़ग़ानिस्तान की शांति प्रक्रिया के बारे में वार्ता की।पाकिस्तानी मीडिया ने रिपोर्ट दी है कि अमरीकी
www.thecurrentscenario.com
राजदूत ज़लमई ख़लीलज़ाद और अफ़ग़ानिस्तान में विदेशी सैनिकों के आतंकी अमरीकी कमान्डर स्काॅट मिलर ने रावलपिंडी में जनरल क़मर जावेद बाजवा से मुलाक़ात की।
रिपोर्ट में बताया गया है कि दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय संबंधों, क्षेत्र की सुरक्षा विशेषरूप से अफ़ग़ानिस्तान की स्थिति, शांति प्रक्रिया और शरणार्थियों के विषय पर विचार विमर्श किया।
इस मुलाक़ात में पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल क़मर जावेद बाजवा ने बल दिया कि कोरोना वायरस जैसी समस्याएं पैदा होने के बावजूद अफ़ग़ान शांति प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए होने वाले कठिन प्रयासों को प्रभावित नहीं करने की अनुमति दी जानी चाहिए।