THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Tuesday, April 7, 2020

World

अमीरात फ्लाइट और एतिहाद फ्लाइट की सेवा जल्द हो सकती है शुरु!

TCS News Network 
अमीरात,07 April 2020
संयुक्त अरब अमीरात छोड़ने की इच्छा रखने वाले विदेशी नागरिकों के लिए उड़ानें खुली हैं, लेकिन आने वाले यात्रियों को अनुमति नहीं है। तेल-समृद्ध खाड़ी राज्य के विदेशी निवासियों पर अप्रैल के मध्य तक कम से कम प्रवेश करने पर रोक रहेगी.
Emirates service resumed
अमीरात एयरलाइन
मध्य पूर्व में सबसे बड़े वाहक दुबई के अमीरात ने कहा कि उसने रविवार देर रात लंदन के लिए उड़ान भरी और सोमवार को फ्रैंकफर्ट में सीमित परिसीमन के तहत दूसरी उड़ान भरी।इसने एक बयान में कहा कि यह लंदन के लिए एक सप्ताह में चार उड़ानें और फ्रैंकफर्ट, पेरिस, ब्रुसेल्स और ज्यूरिख के लिए तीन साप्ताहिक उड़ानें संचालित करने की योजना है।सोमवार को दुबई एयरपोर्ट पर फेस मास्क और अन्य सुरक्षात्मक गियर पहने हुए, फ्रैंकफर्ट के कुछ 212 यात्री विमान में सवार होने से पहले थर्मल स्क्रीनिंग से गुजरे।
इतिहाद एयरवेज
एतिहाद ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि उसने रविवार को सियोल के लिए एक यात्री उड़ान के साथ सीमित संचालन को फिर से शुरू किया।वाहक ने कहा कि यह सियोल के लिए सात उड़ानें, सिंगापुर के लिए पांच, मनीला के लिए छह और जकार्ता के लिए दो उड़ानें 21 अप्रैल से संचालित होंगी।पिछले सप्ताह एमिरेट्स ने कहा कि प्रत्येक उड़ान के बाद विमानों की सफाई और कीटाणुशोधन होगा।संयुक्त अरब अमीरात के नागरिक उड्डयन अधिकारियों ने सभी खाड़ी राज्यों के हवाई अड्डों पर दो सप्ताह पहले यात्री उड़ानों पर कुल प्रतिबंध लगा दिया।लेकिन गुरुवार को दो वाहकों को फंसे हुए विदेशियों को वापस लाने के लिए सीमित उड़ानों के लिए स्वीकृति जारी की गई।
संयुक्त अरब अमीरात में कोरोनावायरस के मामले
यूएई, जिसमें दुबई सहित सात समुद्री डाकू हैं, ने 2,076 कोरोनोवायरस मामलों और 11 मौतों की घोषणा की है। इसने उड़ान पर प्रतिबंध और सीमाओं को बंद करने, शॉपिंग मॉल, मनोरंजन केंद्रों और बाजारों को शामिल किया है।तेल से भरपूर यूएई में कई मामलों में बड़ी छलांग के बाद गुरुवार को 24 घंटे का कर्फ्यू लागू किया गया, जहां कुछ 10 मिलियन लोग रहते हैं, उनमें से 90 प्रतिशत प्रवासी हैं।
दुनिया भर में कोरोनावायरस के मामले
दिसंबर में महामारी के पहली बार चीन में सामने आने के बाद से 191 देशों और क्षेत्रों में 1,310,930 से अधिक घोषित कोरोनोवायरस मामले दर्ज किए गए हैं। वायरस से घातक संख्या बढ़कर 73,139 हो गई।