THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, April 23, 2020

Whatsapp upgraded it's group calling feature know what's a imp

WhatsApp कॉलिंग को लेकर हुआ बड़ा बदलाव, जानें ग्रुप कॉल में कैसे ऐड करें 4 से ज़्यादा लोग

TCS News Network
WhatsApp,23 April 2020
ने ग्रुप कॉलिंग में बड़ा बदलाव किया है. लॉकडाउन के दौरान लोग एक दूसरे से जुड़े रहने के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप्स का इस्तेमाल कर रहे हैं. शायद यही वजह है कि वॉट्सऐप अपने ग्रुप कॉल के लिए 4 से ज़्यादा लोगों को ऐड करने का फीचर डेवलप कर रहा है. जी हां WA बीटाइन्फो से मिली जानकारी के मुताबिक वॉट्सऐप ग्रुप वॉयस कॉल (group voice call) या ग्रुप वीडियो कॉल (group video call) में पार्टिसिपेंट की लिस्ट बढ़ा रहा हैबताया गया कि इस पर जहां पहले सिर्फ ग्रुप कॉलिंग में सिर्फ 4 लोग ऐड किए जा सकते थे, वहीं अब वॉट्सऐप पर ग्रुप में अब 8 लोग एक साथ बात कर सकेंगे.
www.thecurrentscenario.com
WABetaInfo ने दावा करते हुए बताया कि ये नया अपडेट Android बीटा (v 2.20.133) और iOS बीटा (v2.20.50.25) के लिए रोलआउट हुआ है.
ऐसे यूज़ करे ये नया फीचर
अगर आप भी इस नए फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको बीटा यूज़र बनना होगा. एंड्रॉयड यूज़र्स दी गई लिंक के ज़रिए वॉट्सऐप बीटा प्रोग्राम में रजिस्टर कर सकते हैं, वहीं iOS यूज़र्स को TestFlight ऐप का इस्तेमाल करना होगा.
इसके अलावा अगर आप बीटा टेस्टर हैं और आपको ये अपडेट अभी तक नहीं मिला है तो आपको ऐप को फिर से reinstall करने की ज़रूरत है.
रिपोर्ट के साथ एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है, जिसमें बताया गया है कि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए ऐड होने वाले हर मेंबर के पास लेटेस्ट और एक तरह का वर्जन होना चाहिए. यानी कि अगर जिसके पास भी लेटेस्ट वर्जन नहीं होगा, वह उस ग्रुप कॉल में ऐड नहीं हो पाएगा