THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Monday, April 20, 2020

Ratlam

कोरोना वायरस के इस दौर में मुस्तैदी के साथ काम कर रहे है -डॉक्टर योगेश नीखरा

रहीम शेरानी
रतलाम,20 April 2020
कोरोना वायरस के संकट के इस दौर में जिला चिकित्सालय रतलाम के डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्स, लैब टेक्नीशियन से लेकर वार्ड बॉय तक कोरोना वायरस योद्धा साबित हो रहे हैं। इन्हीं योद्धाओं में से एक है डॉक्टर योगेश नीखरा है जो 24 घंटे कोरोना योद्धा के रूप में मुस्तैदी और दमदारी के साथ अपनी सेवाएं जिला चिकित्सालय में दे रहे हैं।
www.thecurrentscenario.com

डॉ. योगेश निखरा जिला चिकित्सालय में अस्थि रोग विशेषज्ञ तथा जिला क्षय अधिकारी के रूप में पदस्थ हैं परंतु वर्तमान कोरोना वायरस समय में वह सर्दी, खांसी, बुखार पर मुस्तैदी और पूरे समर्पण के साथ अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। वह रोजाना कई मरीजों का उपचार कर रहे हैं।
कोरोना के संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग करते हैं, आइसोलेशन या क्वॉरेंटाइन वाले मरीजों को उचित स्थान पर भिजवाने के लिए कार्रवाई करते हैं। संदिग्ध मरीजों के सैंपल कलेक्शन भी लेते हैं।
www.thecurrentscenario.com
जिला चिकित्सालय के लगातार कार्यों के बीच उनके पास कई बार भोजन करने का भी समय नहीं होता है। कई दिन तो एक समय ही भोजन कर पाते हैं
परंतु सेवा का जज्बा बेमिसाल है। डॉक्टर निखरा का कहना है कि जब तक सभी सौपे गये काम पूरे नहीं कर लेता हूं तब तक चैन नहीं मिलता है।
वह जिला चिकित्सालय में पूरे सुरक्षा उपायों के साथ अपने कर्तव्य को निष्ठा से पूरा कर रहे हैं। पीपीई किट पहनकर अन्य सावधानियों के साथ वे सेवा कार्य कर रहे हैं।