THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Saturday, April 25, 2020

Patur

पातुर के हार्डवेयर, इलेक्ट्रिकल गोडाउन में आग

आग लगने से 30 से 35 लाख का नुकसान होने का प्राथमिक अंदाज

फ़रहान अमीन✍️
पातुर,25 April 2020 
स्थानीय छत्रपति संभाजी चौक के नज़दीक बालापुर-अकोला बाईपास मार्ग पर स्थित  गोपाल श्यामपंत धनस्कार का न्यू मोरेश्वर हार्डवेयर का गोदाम है इस गोदाम को शनिवार  25 अप्रैल की सुबह तड़के 4.15 मिनिट पर अचानक आग लगने से गोडाउन में रखि लाखों की सामग्री जल कर खाक हो गई.
गोपाल श्यामपंत धनस्कार ने 25 अप्रैल की सुबह पातुर पुलिस स्टेशन में दि लिखित शिकायत में कहा है कि उसकी मलकी की न्यू मोरेश्वर हार्डवेयर की दुकान है
www.thecurrentscenario.com
तीन दुकानों की सामग्री रखने का उनका गोडाउन बालापुर -अकोला बाईपास पर है.इस गोदाम में उनकी दूसरी दुकान श्री मोरेश्वर तीन सेन्टर और तीसरी दुकान साईराम भांडी भंडार है इन तीनो दुकानों की सामग्री इस गोदाम में रखी हुई थी.शनिवार की सुबह 4.15 पर फिरयादी को फोन आया कि गोदाम में आग लग गई है,तो वो तुरंत घटना स्थल पर पहुंचा तो गोदाम की आग ने रुद्र रूप धारण कर लिया था, और गोदाम में रखी सामग्री जल कर खाक हो गई थी.
www.thecurrentscenario.com
आग बुझाने के लिये पातुर न.प. की अग्निशामक दल की गाड़ी बुलाई गई थी,तथा स्थानीय नागरिकों ने भी आग को बुझाने का प्रयत्न किया.गोदाम में रखि हुई सामग्री इस प्रकार थी.टीन-पतरे अंदाजे 5 से 6 लाख के,पलावुड दरवाजे अंदाजे 2 से 2.5 लाख के,कंपाउंड जाली लोहे की अंदाजे एक लाख की,प्लेस्टो कंपनी की पानी की टंकी अंदाजे 10 से 12 लाख रुपयों के,पीवीसी पाइप और फीटिंग की सामग्री अंदाजे 5 से 6 लाख रुपये के,ऑइल पेंट,वॉल पुट्ठी अंदाजे 6 लाख की,कूलर ,मिक्सर, गीज़र अंदाजे 2 से 3 लाख के,हार्डवेयर और स्टील सामग्री 4 से 5 लाख रुपये अंदाजे,गोदाम जो जल गया उसकी कीमत अंदाजे 5 से 6 लाख रुपये.कुल मिलाकर 30 से 35 लाख की सामग्री जल कर खाक होने की जानकारी है.फिरयादी ने कहा कि गोदाम में रखि सामग्री उनके परिवार का उदरनिर्वाह का साधन था.
www.thecurrentscenario.com
गोदाम में रखी सामग्री जल जाने से उसका बड़ा आर्थिक नुकसान हुआ है.यह आग फिरयादी को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाई गई है ऐसा फिरयादी का कहना है .इसमें घातपात होने की भी बात फिरयादी ने शिकायत में कही है.इस घटना के लिये जिम्मेदार दोषी का सुराग लगाकर कड़ी कार्यवाही करने की मांग भी की गई है.घटना स्थल को पुलिस निरीक्षक गजानन गुल्हाने,पुलिस जमादार इंगले तथा उनके सहयोगियो ने भेट देकर पंचनामा किया.इसी तरह तहसिलदार दीपक बाजड तथा तलाठीयो और तहसील कर्मियो ने घटना स्थल पर पहुंच कर पंचनामा किया.

जलते हुये गौदाम से 15 फुट की दूरी पर लुग्जरी बस न.MH-30-BD-0726 बंद हालत में खड़ी हुई थी.जिसके करीब तृक आग की लपटें पहुंच रही थी,उसपर पानी मारकर उसे जलने से बचाया गया. और बाद में उसे ट्रैक्टर की सहायता से रस्सी बांध कर खिंच कर दूसरी जगह पहुंचाया गया.