THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Saturday, April 25, 2020

Jhabua

चांद के दिदार कर मांगी दुआएं खेर ओर विशेष नमाज ( तराबीह ) घरो मे ही पढ़ी गई 

कुरान की तिलावतो का दौर जारी

रहीम शेरानी✍️
झाबुआ,25 April 2020
बरकतों  व रहमतों वाले माहे रमजान का मुस्लिम धर्मावलियों को बड़ी बेसब्री से इंतजार था ओर इंतजार की घड़ियां चांद के दीदार के बाद खत्म हुई ।चांद के दिदार करने के लिए लोग अपनी - अपनी छतो से रमजान का चांद देख ने के लिए बेताब थे चांद नजर आते ही माहे रमजान मुबारक की मुबारकबाद दी गई लॉक डाउन की वजह से मुस्लिम
www.thecurrentscenario.com
बस्तियों में इस बार रोनक चहल पहल नहीं है मस्जिदो के जिम्मेदार पदाधिकारियों ने संदेश देकर कहा कि माहे रमजान का चांद नजर आ गया है । विशेष नमाज तराबीह अपने-अपने घर पर ही अदा करे ।चांद के दीदार के बाद मुस्लिम जनों ने देश और दुनिया की खुशहाली सुख समृद्धि, ओर  सलामती के साथ कोरोना की महामारी से निजात के लिए भी दुआएं खेर की । मुस्लिम जनों ने एक दूसरे को मुबारकबाद, बधाई एवं शुभकामनाएं दी ।
मुस्लिम जनों ने विशेष नमाज  जिसे "तराबीह " कहते हैं,
अपने - अपने घरों में अखलाक  के साथ लाक डॉउन का पालन करते हुए अदा की। इस तरहा माहे रमजान का आगाज हो गया ! नगर के समस्त इस्लामिक धार्मिक विद्वानों ने मुस्लिम जनों से अपील की है की वह इस पाक मुकद्दस महीने में केवल इबादत में ही मशगूल रहें। ओर इस दौरान सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखें । घरों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सुरक्षित रहें । यदि घर से बाहर निकलना बहुत ही जरुरी हो तो मास्क पहनकर ही घर से निकले एवं नियमों का पालन करें । माहे रमजान मुबारक आज पहला रोजा है ।