THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, April 22, 2020

Jhabua

राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग की सम्भागीय अध्यक्ष ने अपनी टीम के साथ ग्रामीणों को जागरूक करते हुए बाँटे मास्क

रहीम शेरानी
झाबुआ,22 April 2020
झाबुआ जिले के थांदला  मेघनगर कोविड - 19 के कारण विश्व में हाहाकार मचा हुआ है।भारत देश के प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने भारत की स्वास्थ्य सुविधाओं को देखते हुए लॉक डाउन के आदेश दिये है जिसे सभी राजनैतिक दलों ने भी स्वीकार किया है।ऐसे गम्भीर हालातों में देश के दैनिक कामगार व निम्नवर्ग के लोगों पर आर्थिक संकट आ गया है तो भूखे मरने की नोबत तक आ गई है।शासन प्रशासन अपने
www.thecurrentscenario.com
स्तर पर हर सम्भव प्रयास कर रहा है बावजूद इसके वह ऐसे वर्ग तक पूरी तरह नही पहुँच पाया है।देश के अनेक सामाजिक संगठन सेवा कार्य मे लगे हुए हर वर्ग के कमजोर लोगो की मदद कर रहा है।राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग के राष्ट्रीय अध्यक्ष दयाराम मिश्रा, मुख्य महा सचिव डॉ. रविन्द्र मिश्रा व महासचिव गीतकार कवि आनन्द दुबे "राज" ने देश के सभी राज्यों के प्रदेशाध्यक्ष को निर्देशित करते हुए कहा है कि कोरोना महामारी संक्रमण के समय प्रधानमंत्री के साथ स्थानीय शासन प्रशासन के निर्देशों का पालन करते हुए उनके कथनानुसार उनका सहयोग करें। उन्होंने कहा कि अपने स्थानों पर ही रहते हुए अपने आसपास के लोगों की हर सम्भव मदद करें। इस दौरान किसी भी प्रकार की विरोधी गतिविधियों को माफ नही किया जाएगा।
www.thecurrentscenario.com
 मध्यप्रदेश के प्रदेशाध्यक्ष पवन नाहर व उनकी टीम के पदाधिकारी सदस्य अपने अपने क्षेत्र में शासन प्रशासन का सहयोग करते हुए जनता की समस्याओं का समाधान भी कर रहे है।
www.thecurrentscenario.com
संगठन की महिला सेल की सम्भागीय अध्यक्ष सुमित्रा राजू मैड़ा द्वारा ग्रामीण अंचल में जाकर ग्रामीणों को कोरोना वायरस के विषय में बताते हुए उसकी रोकथाम के उपाय बताए जा रहे है।ग्रामीण अंचल में ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंश के महत्व, बार बार हाथ धोने, खांसते व छींकते वक्त रुमाल आदि का उपयोग करने व मास्क पहनने की समझाइश देते हुए मास्क भी बाँटे जा रहे है।
जानकारी देते हुए सुमित्रा मैड़ा ने बताया कि प्रदेशाध्यक्ष पवन नाहर, स्थानीय सदस्यो द्वारा जिले में ग्रामीण अंचल के ग्रामीणों की समस्याओं से शासन प्रशासन को रूबरू करवाया जा रहा है वही रोगी बीमार व अन्य मरीजों की दवाई गुजरात के दाहोद शहर से मंगावनें का कार्य भी किया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि उनके द्वारा लागत मूल्य पर एन-95 मास्क व अन्य स्वास्थ्य सेवाओं में प्रयोग होने वाली वस्तुओं को भी उपलब्ध करवाया जा रहा है। संगठन द्वारा किये जाने वाले कार्य की क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों के साथ प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा प्रशंसा की जा रही है।