THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, April 8, 2020

Jhabua

सीमावती राजस्थान के कुशलगढ़ में 7 कोरोना पोजिटिव और मिलने की खबर से मध्यप्रदेश अलर्ट

राजस्थान के सभी रास्ते पहले ही सील कर दिये थे  ग्रामीण भी जागरूक हुए

रहीम शेरानी 
झाबुआ 08 April 2020
झाबुआ जिले का थांदला  राजस्थान के कुशलगढ़ कस्बे की सीमा से लगा हुआ है और झाबुआ जिले का थांदला नगर इस तहसील के अनेक गाँव व कस्बों की सीमाए भी इससे जुड़ी हुई है । विगत 4 अप्रेल को कुशलगढ़ नगर में कोरोना के दो पोजेटिव मरीज ( पिता-पुत्र ) मिले थे व आज 7 और नये मरीज की पुष्टि होने से कुशलगढ़ के साथ साथ थांदला में भी डर सता रहा है  और चर्चाएं भी चल रही है कि कहीं थांदला के लोग भी कुशलगढ़ गए हो ओर इसी को लेकर आशंका व्यक्त की जा रही है कि कही कोई कोरोना मरीज ना हो। इसके लिये सभी को कुशलगढ़ व अन्य राजस्थान के स्थानों से अब क्षेत्र में प्रवेश को लेकर शासन के क्या इंतज़ाम है
झाबुआ व बांसवाड़ा जिला पुलिस अधीक्षक स्थानीय एस डी ओपी व थाना प्रभारी के साथ राजस्थान मध्यप्रदेश बॉर्डर को देख चुके है !
The current scenario boundary seal
प्रशासन हुआ अलर्ट राजस्थान के सभी रास्तों को किया सील
हालांकि कुशलगढ़ में अब तक 9 कोरोना पोजेटिव के मिलने की खबर से आस पास डर का वातावरण निर्मित हो गया है
जिसे देखते हुए स्थानीय प्रशासन जो पूर्व में ही सतर्क हो गया था फिर भी क्षेत्र के एसडीएम जे एस बघेल व एसडीओपी मनोहर गवली व जनपद सीईओ आर सी हालू ने तत्काल सतर्कता बरतते हुए दोनो प्रदेशो की सीमा स्थल टिमरवानी के भेरूघाट मार्ग सील कर पर्याप्त पुलिस बल लगा दिया।
कुशलगढ़ पुलिस ने मित्र के 10 मित्र भी लगा दिए।

राजस्थान से लगे सभी रास्तों को किया सील
मुख्य मार्ग बंद करने के पश्चात ग्रामीणों की सहायता से थांदला नगर के निकट ही काकनवानी थाना क्षेत्र के बालवासा तक व दूसरी ओर टिमरवानी से लेकर खवासा चौकी के परवाड़ा गांव से राजस्थान से लगे अनेक गावो की सीमाओं तक आवागमन के अनेक कच्चे, पक्के व पगडंडी के मार्ग रास्ते भी है जहां से क्षेत्र की सीमा में प्रवेश किया जा सकता है उन्हें भी सील कर दिया गया वही ग्रामवासियों ने सतर्कता के साथ टीमरवानी, ख़ानदुन, दौलतपुरा, रूपगढ़, झोसलि, वट्ठा, बालवासा के साथ आँगलियापाड़ा, बेड़ावा, मादलदा से लेकर परवाड़ा तक अनेक माध्यमो से रास्ते भी बंद कर दिए गए है व वहाँ के ग्रामीणों को भी सचेत कर दिया है।
राजस्थान के सभी मार्गों को बंद कर उन पर पूरे समय नजर भी रखने के लिये पुलिस जवान, कोटवार व ग्रामीणों का सहारा लिया गया है।
पूर्व में ही प्रशासन कर चुका है सीमा सिल इसके लिए प्रशासन की जितनी भी तारीफ की जाए कम है ! प्रशासन रात - दिन सेवा में लगा हुआ है !
और प्रशासन  द्वारा अपील भी की जा रही है घर पर रहे स्वस्थ रहे !