THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Saturday, April 11, 2020

Dhar

रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुओं को डोर टू डोर पहुंचाने की व्यवस्था

पंकज शर्मा
धार, April 2020
कंटोनमेंट एरिया में सख्ती से लॉकडाउन लागू किया गया है । रोजमर्रा की जरूरत की वस्तुओं के डोर टू डोर पहुंचाने की व्यवस्था की गई है, इसमें राशन,सब्जी,दूध,दवाई, फल आदि शामिल है। कलेक्टर श्रीकांत बनोठ ने आज वीसी रूम में क्रायसिस मेनेजमेंट ग्रुप के सदस्यो से स्थिति के बारे में चर्चा की। बैठक में सहायक कलेक्टर अमन वैष्णव,सीईओ संतोष वर्मा,एडीएम एसएस सोलंकी भी मौजूद थे। बैठक में बताया गया कि धार के एक कोरोना पॉजिटिव मरीज जो कि इंदौर के अरविंदो हास्पीटल में आयसोलेट है, की स्थिति में सुधार है।

ग्राम पंचायत अजन्दा के सचिव निलंबित
मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संतोष वर्मा ने जनपद पंचायत मनावर की ग्राम पंचायत अजन्दा के सचिव जामसिंह भुरिया लाॅकडाउन से लगातार ग्राम पंचायत मुख्यालय से अपने कर्तव्य पर अनुपस्थित रहने पर तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है। श्री भुरिया को निलंबन अवधि में नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी । उनका मुख्यालय जनपद पंचायत मनावर रहेगा।
इस पॉजिटिव मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री खंगाली गई है। 32 लोगों सेम्पलिंग की गई है। इन लोगो को आयसोलेट किया गया है। कलेक्टर ने कहा कि सर्वेलेंस ईफेक्टिव हो। बताया गया कि कैंटोनमेंट एरिया के लोगों की जांच में थर्मल थर्मामीटर का उपयोग किया जा रहा है। प्रतिदिन फालोअप किया जा रहा है। हर दरवाजों पर कॉल सेंटर और टेली मेडिसिन के नंबर के स्टीकर लगाए गए हैं। हाई रिस्क पर्सन को दवाई, नजदीकी रहने वालों को मास्क वितरण किया गया है। क्षेत्र को सनेटाइज किया गया है। नजर बनाए रखने के लिए 15 सर्विलेंस टीम तथा 4 एमएमयू गठन किया है। घर-घर सर्वे की किया गया है। कलेक्टर ने सस्पेक्टेड व्यक्तियों का टेस्ट कराने के लिये सेम्पल कलेक्शन, उनका परिवहन तथा निर्धारित लैब तक पहुँचाने,लंबित सेम्पल्स की टेस्ट रिपोर्ट की जानकारी, टेस्ट रिजल्ट्स की समीक्षा भी की। अस्पतालों में पीपीई किट्स, मॉस्क, हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन, अन्य कंज्यूमेवल्स, वेंटिलेटर्स आदि की उपलब्धता के बारे में भी पूछताछ की।