THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Friday, April 17, 2020

COVID

कोरोना संक्रमण के संबंध में17 अप्रैल 2020 का दिन रहा प्रदेश में राहत भरा, इन्दौरमें 35 मरीज हुए स्वस्थ : भोपाल में 99 में से 98 सेम्पल निगेटिव

मेहलक़ा अंसारी
भोपाल,18 April 2020
मध्यप्रदेश में 17 अप्रैल 2020 का दिन कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए काफी राहत भरा रहा। प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित इन्दौर में कोरोना प्रभावित पाजिटिव 35 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं वहीं दूसरे सबसे ज्यादा भोपाल नगर में आज प्राप्त 99 सेम्पल रिपोर्ट में 98 की रिपोर्ट निगेटिव आई है।इंदौर में आज एक ही दिन में 35 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर गये। इनमें एमआरटीबी अस्पताल से
आज जो चार मरीज स्वस्थ होकर अपने घरों को गये उनमें इंदौर में सर्वाधिक प्रभावित टाटपट्टी बाखल की रहने वाली नगमा, उज़मा, परवीन, शमीन और खरगोन के मनोज कुशवाह शामिल हैं। इन सभी का कहना था कि हमारी सेवा दिन-रात की गई। इलाज में किसी भी तरह की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी गई। इन्होंने विशेषकर चाय आदि व्यवस्था करने वाले तथा सफाई करने वाले कर्मियों का भी विशेष रूप से आभार व्यक्त किया।
इंदौर में अरविंदो हास्पिटल से भी आज एकसाथ 31 मरीज डिस्चार्ज हुए। अरविंदो हास्पिटल से डिस्चार्ज हुए मरीजों में आरिफ खान, अब्दुल रशीद, धर्मेश, फैजान खान, मो. युनूस, मो. तारिफ, देवेन्द्र हीरालाल, जमील अहमद, जीनत सरफराज, मो. मोइनुद्दीन, मो. इलियाज, मुमताज, नफीस खान, निर्मला वालेचा, शबीना बानो, सेजल गुप्ता, तंजीम खान, उज्मा नागोरी, विजय मारोठिया, युवराज जैन, इम्तियाज इब्राहिम, प्रेमलाल, शुभंकर, तबस्सुम बी, तबस्सुम बी अमजद, दुर्गेश नाईक, फैज मोहम्मद, गीता सिंह, हीना सरफराज, मस्त मूसा तथा मो. शाहिद शामिल थे।
भोपाल में आज 99 में से 98 सेम्पल रिपोर्ट निगेटिव
भोपाल में आज 99 व्यक्तियों की सेम्पल रिपोर्ट आई है। इनमें से 98 सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। एक सेम्पल रिजेक्ट हुआ है।
इन्दौर में अब संक्रमण के आँकड़ों में आयेगी कमी : कलेक्टर
इन्दौर कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने बताया कि इन्दौर में कोरोना संक्रमण में लगातार हो रही वृद्धि से जनता घबराएं नहीं क्योंकि अभी यह पीक समय है और अनुमान है कि संक्रमित आंकड़ों में अब तेजी से गिरावट आएगी। श्री सिंह ने कहा कि कोविड पॉजिटिव पाए गए सभी मरीज हाई रिस्क जोन के थे, जो फर्स्ट कांट्रेक्ट हिस्ट्री एवं संदिग्ध मरीजों की सूची में शामिल थे। जिला प्रशासन पूर्ण रूप से तैयार है तथा अस्पताल की केपेसिटी भी पर्याप्त है।
इंदौर में पिछले 15 दिनों का कोरोना सैंपल का बैकलॉग क्लीयर हो गया है। कल नोएडा से प्राप्त रिपोर्ट अभी तक की अधिकतम संख्या है। अब इस संख्या में निरंतर कमी आएमी और इस स्थिति में तेजी से सुधार होगा। इंदौर में येलो केटेगरी के विभिन्न अस्पताल और विभिन्न ओपीडी में मरीजों की संख्या में तेजी से कमी आयी है।