THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Wednesday, April 22, 2020

Burhanpur

मुख्यमंत्री प्रवासी सहायता योजना में बुरहानपुर के 6 प्रवासी मजदूरों को मिली 1-1 हजार रूपये की सहायता राशि

मेहलक़ा अंसारी
बुरहानपुर23 April 2020
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर संपूर्ण देश में टोटल लॉकडाउन है। ऐसे में राज्यों की सीमा सील होने, कार्य के लिए अन्य राज्यों में फंसे हुए मजदूरों के लिए मध्य प्रदेश शासन द्वारा मुख्यमंत्री प्रवासी सहायता योजना के तहत 1-1 हजार रूपये की आर्थिक सहायता उनके खातों में ट्रांसफर की जा रही है।
 इसके अंतर्गत बुरहानपुर जिले के 6 प्रवासी मजदूरों को उनके बैंक खाते में  सहायता राशि प्रदाय की गई है। जिसमें विकास राठौर तहसील नेपानगर का निवासी है और जलगांव महाराष्ट्र में फंसे हुए है, गणेश कुशवाह निवासी जैनाबाद जो कि गुजरात राज्य में फंसे हुए है। इसी प्रकार बालु निवासी
तहसील खकनार, दुर्गेश पवार निवासी नेपानगर, सुनील निवासी डवालीरैयत तथा शिवलाल निवासी झिरपांजरिया महाराष्ट्र राज्य में फंसे हुए है। इनके खातों में शासन द्वारा 1-1 हजार रूपये की सहायता राशि अंतरित की गई है।कलेक्टर श्री राजेश कुमार कौल के निर्देशन में ऐसे मजदूरों की जिले में निवासरत उनके परिवार के सदस्यों द्वारा सूचना कन्ट्रोल रूम में प्रदाय करने तथा मजदूरों के उपलब्ध कराये गये मोबाइल नंबर तथा लोकेशन के आधार पर सत्यापन कर उन्हें सहायता राशि प्रदाय की जा रही है।
 जिला प्रशासन की जिले के नागरिकों से अपील है कि जिनके परिजन राज्य से बाहर मजदूरी करने के लिए गये है और लॉकडाउन के कारण अन्य राज्यों में ठहरे हुए है उनकी जानकारी व मोबाइल नंबर जिला स्तरीय कन्ट्रोल रूम 07325-242042 पर उपलब्ध कराये ताकि उन्हे ट्रेस कर सहायता राशि प्रदाय कराई जा सकें। शासन द्वारा उठाया गया यह कारगर कदम जरूरतमंदों के लिए इस विकट परिस्थिति में सहारा प्रदान कर रहा है।