THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Monday, April 13, 2020

Burhanpur

पत्रकार क्रान्ति संघ ने पत्रकारों को वारियर्स लिस्ट में शामिल कर सरकार से 1 करोड का जीवन सुरक्षा बीमा लागू करने की मांग की

मेहलका अंसारी
बुरहानपुर,12 April 2020
पत्रकार क्रांति संघ के जिला अध्यक्ष उमेश जंगाले ने मध्य प्रदेश सरकार से ईमेल एवं ट्वीटर के माध्यम से मांग की है कि कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच भी पत्रकार रिपोर्टिंग का कार्य कर देश, प्रदेश, जिलो सहित ग्रामीण अंचलो की खबर देशवासियो तक पहुँचा रहे है। किन्तु पत्रकारों के लिए जीवन सुरक्षा एवं आर्थिक सहयता संबधित कोई घोषणा नहीं की गई नाही पत्रकारों को कोरोना वारियर्स की लिस्ट में शामिल किया गया। जो पत्रकारों के लिए बहुत दुखद एवं मनोबल तोड़ने वाला कदम है। जंगाले ने बताया की सरकार द्वारा कोरोना वारियर्स के लिए 50 लाख का सुरक्षा बीमा किये जाने का फैसला स्वागत योग्य है परंतु वारियर्स की लिस्ट में पत्रकारों का ज़िक्र न होना अत्यंत दुखद है। कोरोना वायरस के खतरे के बीच जिस तरह से डॉक्टर, पुलिस, सफाई कर्मी अपनी जान जोखिम में डाल कर अपनी ज़िम्मेदारी निभा रहे है वह सराहनीय है उन्हें सम्मान और सुरक्षा उपकरण के साथ ही सुरक्षा बीमा मिलना ही चाहिए।
लेकिन यहां अफसोस कि बात ये है कि संसाधन विहीन होकर भी कोरोना वायरस के खतरे के बीच पत्रकारिता के दायित्वों का पूरी ईमानदारी निष्ठा के साथ निस्वार्थ भाव से अपना दायित्व निभाने वाले पत्रकारों को कोरोना वारियर्स की लिस्ट में नही जोड़ा गया। जिलाध्यक्ष उमेश जंगाले ने मांग की है की वैश्विक महामारी के दौरान अन्य सुविधाएं मिले बिना ही पत्रकार अपनी सेवाए दे रहे है। ऐसे मान्यता एवं गैर मान्यता प्राप्त पत्रकारों को कोरोना वारियर्स की लिस्ट में शामिल कर उन्हें तत्काल 1 करोड का जीवन सुरक्षा बीमा लागू किया जाए।