THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Saturday, April 25, 2020

Burhanpur

हजारों लोगों ने घर की छतों पर से पवित्र रमजान के चांद के दर्शन कर मांगी सलामती की दुआएं, विशेष नमाज (तरावीह)हुई प्रारंभ,शनिवार को पहला रोजा

मेहलक़ा अंसारी
बुरहानपुर,25 April 2020
शाही जामा मस्जिद बुरहानपुर की अति प्राचीन परंपरा के अनुसार चांद नजर आने पर मीनारों पर रोशनी करके नगर वासियों को खामोशी के साथ नॉन रूप से एक संदेश दिया जाता है। लाक डॉउन नेवी खामोशी के साथ यही संदेश शाही जामा मस्जिद बुरहानपुर के जिम्मेदार पदाधिकारियों ने मीनारों पर रोशनी जला कर के दिया कि पवित्र रमजान का चांद नजर आ गया । चंद्रमा के दर्शन के बाद मुस्लिम जनों ने देश और दुनिया की सुख समृद्धि, खुशहाली एवं सलामती, कोरोना की महामारी से मुक्ति  के लिए भी प्रार्थना की ।
मुस्लिम जनों ने एक दूसरे को बधाई एवं शुभकामनाएं देकर अभिनंदन किया । इसी के साथ मुस्लिम जनों ने विशेष नमाज, जिसे "तरावीह " कहते हैं, अपने अपने घरों में पूर्ण आस्था के साथ एवं लाक डॉउन का पालन करते हुए अदा की। शनिवार को पहला रोजा होगा । नगर के समस्त इस्लामिक धार्मिक विद्वानों ने मुस्लिम जनों से अपील की है कि वह इस पवित्र माह में केवल इबादत में व्यस्त रहें। इस दौरान सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखें । घरों पर सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए सुरक्षित रहें । यदि घर से बाहर निकलना अत्यंत आवश्यक हो तो मास्क पहनकर घर से निकले एवं नियमों का पालन करें तथा नगर प्रशासन को वांछित सहयोग प्रदान करें ।