THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, April 9, 2020

Burhanpu

कलेक्टर ने कार्यपालिक दण्डाधिकारियों को सौंपे कार्य दायित्व

मेहलका अंसारी
बुरहानपुर,09 April 2020
सामान्य प्रशासन विभाग, मध्य प्रदेश शासन, भोपाल के निर्देशो के परिपालन में कलेक्टर श्री राजेश कुमार कौल ने अपर संचालक एन.एच.डी.सी.खण्डवा श्री राजेश कुमार जैन को जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम के लिए बुरहानपुर जिले में अपनी सेवाये देने के निर्देश दिये है। कलेक्टर ने जारी निर्देशों में कहा है कि जिले में कोरोना वायरस के नियंत्रण, उपायो, रोकथाम तथा शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए कार्यपालिक दण्डाधिकारियों की नियुक्ति की गई है।
कलेक्टर श्री कौल ने एन.एच.डी.सी.के अपर संचालक श्री जैन को अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के साथ संपूर्ण जिले में लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस के रोकथाम तथा अत्यावश्यक सामग्री, खाद्यान्न, सब्जी आदि  की निर्बाध आपूर्ति की स्थिति नियंत्रण का प्रभारी का दायित्व सौंपा हैै।
इन अधिकारियों को भी दायित्व सौंपे
 कलेक्टर श्री कौल द्वारा अनुभाग क्षेत्र की कानून व्यवस्था की संपूर्ण स्थिति पर नियंत्रण हेतु संबंधित अनुविभागीय अधिकारी को जिम्मेदारी सौंपी है। वहीं जिले की संपूर्ण कानून व्यवस्था पर नियंत्रण के लिए अपर कलेक्टर श्री रोमानुस टोप्पो को प्रभारी बनाया है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक बुरहानपुर संपूर्ण जिले में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाने में सहयोग प्रदान करेंगे।
समस्त कार्यपालिक दण्डाधिकारी पर्याप्त समय पूर्व अपने-अपने थाना क्षेत्रान्तर्गत भ्रमण कर मौके की स्थिति का पूर्वानुमान लगाया जाना सुनिश्चित करेंगे एवं उक्त संबंध में समय-समय पर अधोहस्तारकर्ता एवं अपर जिला मजिस्ट्रेट  को अवगत कराते रहेंगे। सभी कार्यपालिक दण्डाधिकारी अपने-अपने वाहनों में सुरक्षा संबंधी आवश्यक उपकरण, सुरक्षा किट अनिवार्य रूप से रखना सुनिश्चित करेंगे।