THE CURRENT SCENARIO

Advertisement

BREAKING

BSE-SENSEX:: 59,015.89 −125.27 (0.21%) :: :: NSE :: Nifty:: 17,585.15 −44.35 (0.25%)_ ::US$_:: 73.55 Indian Rupee_.

Thursday, December 26, 2019

Syria, Army's tremendous success, terrorists wiped out

सीरिया, सेना की ज़बरदस्त कामयाबी,आतंकियों का सफ़ाया

26-Dec-2019
Sajjad Ali Nayani
सीरियाई सेना ने उत्तरी इदलिब प्रांत में आतंकवादी गुट नुस्रा फ़्रंट के विरुद्ध ज़बरदस्त कार्यवाही करते हुए उसके बहुत ही महत्वपूर्ण अड्डे पर क़ब्ज़ा कर लिया है। सीरिया के उत्तरी प्रांत इदलिब में सेना ने आतंकवादियों के विरुद्ध अपनी कार्यवाही जारी रखते हुए अनेक ओर से आतंकवादियों के विरुद्ध बड़े पैमाने पर ज़मीनी कार्यवाही की और इदलिब के दक्षिण और दक्षिणपूर्वी क्षेत्रों के बहुत से गांवों को स्वतंत्र करा लिया है।
इसके साथ ही सीरियाई सेना ने दसियों आतंकवादियों को ढेर और घायल कर दिया जबकि नुस्रा फ़्रंट के एक बहुत ही महत्वपूर्ण अड्डे पर क़ब्ज़ा कर लिया।इदलिब में मौजूद आतंकवादी गुट इस समय बहुत ही कमज़ोर पोज़ीशन में हैं और वह हालिया लड़ाईयों में एक के बाद दूसरी पराजय का मज़ा चख रहे हैं।

आतंकवादियों के क़ब्ज़े से इदलिब को स्वतंत्र कराने के लिए जारी सै्य कार्यवाहियां बहुत ही लंबी कार्यवाहियां मानी जा रही हैं।एक ओर से चूंकि इदलिब प्रांत तुर्की की सीमा के निकट है तो तुर्की सीरियाई सेना की कार्यवाहियों में रुकावटें खड़ी कर रहा है और दूसरी ओर से चूंकि इदलिब की स्वतंत्रता सीरिया में आतंकवादियों की पूर्ण पराजय होगी तो अमरीका, इस्राईल, संयुक्त अरब इमारात और सऊदी अरब ने भी अब तक सीरियाई सेना की कार्यवाहियों में समस्याएं पैदा करने का प्रयास किए हैं। (AK)